Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon

1.40 लाख सैलरी, रहना-खाना फ्री इजराइल में नौकरी के लिए राजस्थान से मांगे आवेदन UP-हरियाणा से इतने सेलेक्ट, अब राजस्थान Rajasthan समेत इनकी बारी

job in isreal

Israel Jobs, 29868 Israel Job Vacancies In February 2024

नई दिल्ली: फिलिस्तीन संग जंग के बीच इजराइल में बड़ी संख्या में भारतीय कामगारों के लिए नौकरी के अवसर हैं. इजराइल में कुशल श्रमिक के रूप में अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाने की उम्मीद में सर्द मौसम के बावजूद अब देशभर से पुरुष परीक्षण भर्ती अभियान में भाग ले रहे हैं और सेलेक्ट हो रहे हैं. इजराइल में नौकरी के लिए एनएसडीसीआई यानी राष्ट्रीय कौशल विकास निगम इंटरनेशनल की ओर से चलाए जा रहे भर्ती अभियान में उत्तर प्रदेश और हरियाणा से करीब 5.6 हजार लोगों का चयन हो गया है.

अब मिजोरम, तेलंगाना, राजस्थान, बिहार और हिमाचल प्रदेश ने भी इस भर्ती अभियान में शामिल होने की इच्छा जताई है. इन पांच राज्यों ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम इंटरनेशनल से मंगलवार को इजराइल के लिए भर्ती अभियान चलाने का अनुरोध किया है. बता दें कि अब तक केवल दो राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने एनएसडीसी से संपर्क किया था और 31 जनवरी 2024 तक 5,600 से अधिक उम्मीदवारों के चयन के साथ इस भर्ती अभियान को पूरा किया.

विदेश में काम करने का सुनहरा अवसर पाए। राजस्थान श्रमिकों के लिए इजरायल में नए अवसर खोजें।

इजराइल में करियर की दिशा में पहला कदम राजस्थान श्रमिकों के लिए नौकरी के अवसर। इन चार क्षेत्रों में उपलब्ध है नौकरियां।

1 प्लास्टररिंग

2 सिरेमिक टाइल।

3 शटरिंग कारपेंटर।

4 आयरन बेडिंग।

रोजगार अनुबंध

न्यूनतम 12 महीने जिसे 63 महीने तक बढ़ाया जा सकता है।

वेतन

न्यूनतम मासिक वेतन 6100 एनआईएस ₹1,37,000 के बराबर निर्धारित है। इसके अतिरिक्त नियोक्ता आपको आवास, भोजन, स्वास्थ्य और चिकित्सा बीमा भी प्रदान करेगा।

आवेदकों को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना अनिवार्य है।

आयू 21 से 45 वर्ष।

योग्यताएं? जिसके क्षेत्र के लिए आवेदन किया गया है उसमें कौशल भाषा कौशल इंटरमीडिएट स्तर की अंग्रेजी में कुशल।

शिक्षा 10 वीं पास एवं हाई स्कूल डिप्लोमा के साथ।

पूर्व अनुभव इजराइल में कभी काम न किया हो।

स्वच्छ रिकॉर्ड भारत से स्पष्ट पुलिस रिपोर्ट मादक द्रव्यों के सेवन का कोई इतिहास नहीं।

स्वास्थ्य मानक शारीरिक और मानसिक रूप से फिट कोई दीर्घकालीन रोग नहीं।

नागरिकता भारतीय नागरिकता आवश्यक है।

स्टेप 2

कृपया सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज है। पासपोर्ट नंबर। वोटर आईडी अथवा ड्राइविंग लाइसेंस नंबर। जीवनसाथी का नाम, वोटर आईडी, पासपोर्ट नंबर और योग्यता एवं स्वयं की योग्यता।

हेल्पलाइन मोबाइल नंबर। 01412711164

यूपी और हरियाणा में कितनों का चयन
टीओआई की खबर के मुताबिक, इससे पहले 16 जनवरी को भारतीय राज्यों में निर्माण श्रमिकों को काम पर रखने के उद्देश्य से भर्ती अभियान के लिए 15 सदस्यीय इजराइली टीम के आगमन की सूचना दी गई थी. हरियाणा में यह भर्ती अभियान 16 से 20 जनवरी तक आयोजित किया गया था, जहां 1370 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 530 का चयन किया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश में मंगलवार को खत्म हुई प्रक्रिया में 7182 में से कुल 5087 का चयन किया गया. एनएसडीसी सूत्रों के मुताबिक, अगर 5,000 उम्मीदवार इजरायल में पांच साल तक काम करते हैं, तो भारत को 5,000 करोड़ रुपये मिलेंगे.

क्यों है इजराइल में डिमांड
इस बीच केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भारत को कुशल श्रमशक्ति (मैनपावर) के लिए वैश्विक केंद्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर काम जारी है. यह विकसित भारत के निर्माण की दिशा में समग्र दृष्टिकोण का हिस्सा है. सिर्फ इजराइल ही नहीं, भारत भी कई अन्य देशों को कुशल संसाधन उपलब्ध कराने के लिए तैयार है. बता दें कि इजराइल-हमास जंग के बाद इजराइल में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों के वर्क परमिट रद्द कर दिए गए हैं और इजराइल का निर्माण उद्योग खाली पदों को भरने के लिए भारत और अन्य देशों से श्रमिकों की तलाश कर रहा है.

People also ask

इजराइल में मजदूर की सैलरी कितनी है?

क्या मुझे इज़राइल में नौकरी मिल सकती है?

भारतीयों के लिए इज़राइल में नौकरी कैसे प्राप्त करें?

क्या कोई भारतीय इजरायल में नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है?

Israel Jobs, 29868 Israel Job Vacancies In February 2024